सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय No Further a Mystery

Wiki Article



बाबा रामदेव पतंजलि की दवा और पांच देसी उपाय

कुछ करी पत्तों को सुखाने के बाद पीसकर पेस्ट बना लें। पेस्ट को बालों पर लगाएं। बाल धोने के लिए एक माइल्ड शैम्पू का उपयोग करें।

मेलेनिन को बढ़ाकर- इसके उपयोग से भी सफेद बालों को दूर किया जा सकता है। डॉक्टर मेलेनिन की मात्रा को बढ़ाने के लिए किसी थेरेपी या फिर दवा लेने की सलाह दे सकते हैं, जिससे बालों को सफेद होने से रोका जा सकता है।

अब घुली हुई कॉफी को हिना पाउडर में मिलाएं।

This short article contains scientific references. The figures within the parentheses are clickable backlinks to investigation papers from reputed tutorial businesses.

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलइन दो आयुर्वेदिक हर्ब्स की मदद से रोकें बालों का झड़ना, पाएं लांग स्ट्रांग हेयर

यदि कोई सफेद बालों के साथ पैदा हुए हैं, तो इसका क्या मतलब है?

एक कटोरी में कैप्सूल का पाउडर निकालें और जो भी तेल आप इस्तेमाल करते हैं उसमें मिलाकर बालों की जड़ों में सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय लगाएं।

कई जंक फूड में चीनी होती है, जो हमारे बालों को सफ़ेद करने के लिए जिम्मेदार है। ऐसा इसलिए क्योंकि चीनी शरीर में विटामिन ई की मात्रा को कम करता है।

फिर सुबह उठकर उस कड़ाई में रखे हुए आमले के पानी को धीमी आंच पर पकने के लिए रख दे और तब तक के लिए पकने दे जब तक की कड़ाई का पानी आधा न हो जाये

कार की कीमत तो आप जानते होंगे, लेकिन एक हवाई जहाज कितने में आता है? कभी सोचा है आपने

इसके लिए तिल या जैतून के तेल को गर्म करके बालों में लगाएं। यदि बाल ड्राई और डैमेज हो गए हैं, तो नारियल या बादाम का तेल लगाया जा सकता है।

लगभग एक घंटे तक ब्लैक टी को बालों पर लगा रहने दें।



Report this wiki page